Happy #Studymenters Day 🙏 | #WeAreStudymenters 🙂 | मेरे अनुभव — Studyment Admin

Dear Studymenters 🙂

आज हमारे चैनल को ३ साल पूरे हो चुके हैं और इन ३ सालों में आप सभी ने मिलकर जो एक परिवार का रूप प्रदान किया है, उसके लिए आप सभी का दिल से आभार।🙏

जब ये चैनल शुरू किया गया तो मैं बेशक अकेला था यहां पर धीरे धीरे आप सभी जुड़ते गए और आज हमारे इस परिवार में 42,000 से भी अधिक सदस्य जुड़ चुके हैं।

मजरुह सुल्तानपुरी जी का ये शेर याद आ गया - 

"मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर 

लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया.."😊 



शून्य से सहस्त्र तक की इस यात्रा में आप सभी ने हमारा खूब साथ दिया। सबसे पहले शुरुआत हुई देवभाषा संस्कृत की videos से। इसी क्रम में धीरे धीरे दूसरे विषय भी शामिल किए गए। ...और हमारे चैनल पर Community Tab feature मिलने के बाद मैंने सोच लिया कि ये Community Tab हमारे Studymenters के लिए ही समर्पित रहेगी। यही सोचकर आप सभी की कलाओं को आमंत्रित किया गया, जिसे आप सभी के नाम के साथ पोस्ट किया जाने लगा। फिर तो ये ऐसी परंपरा बन गई कि आप सभी की सुंदर सुंदर कलाएं हमारे चैनल की Community Tab पर लगभग रोज़ ही पोस्ट होने लगीं।🎨

इस संबंध में एक बात कहना चाहूंगा कि वैसे तो हमारे सभी Studymenters हमारे लिए अनमोल रत्न हैं, पर हमारे चैनल को एक अलग पहचान दिलाने में हमारे दो Studymenters का विशेष योगदान है; और वो हैं –

🎆Shubhi Vats और Anwesha Deb🎇

Shubhi Vats ने ही हमारे हर Studymenters की कलाओं पर अपनी उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया देते हुए #WeAreStudymenters hashtag हमें प्रदान किया, जो कि आप सभी की कलाओं की theme भी बनी।

साथ ही ये भी बताना चाहूंगा कि Studyment के birthday को Happy Studymenters Day के रूप में मनाने का विचार भी Shubhi ने ही प्रदान किया था।

साथ ही बात करें Anwesha Deb की तो Anwesha ही हमारी पहली Studymenter हैं जिन्होंने सबसे पहले अपनी आवाज़ में श्लोक record करके हमें भेजा और वो हमारे चैनल पर प्रसारित भी किया गया। साथ ही ये भी बताना चाहूंगा कि पिछले साल lockdown के दिनों में हमारे चैनल पर जितने भी online test आयोजित किए गए, Anwesha ने उन सभी में भाग लेते हुए लगभग सभी प्रश्नों के सही सही उत्तर दिए थे।

आप सभी का दिल से धन्यवाद।💟🙏

हमारे सभी Studymenters उस दिए के समान हैं, जो स्वयं तो प्रकाशित होते ही हैं, साथ में पूरे विश्व को प्रकाशित करने का भी हौसला रखते हैं।

आप इसी तरह प्रकाशित रहें, प्रसन्न रहें और अपने माता पिता का नाम रोशन करें; ईश्वर आप सभी को वो शक्ति वो साहस प्रदान करे कि आप अपने सपनों को साकार कर सकें; यही हमारी शुभकामना है।

धन्यवाद। 🙏

आपका अपना Studyment 🙂

Comments

  1. आप हमेशा मेरे लिए प्रेरणा रहे हो और हमेशा रहोगे । मैं जल्द ही आपको 100k subscribe's के साथ silver button लेते हुए देखना चाहता हूं । आप ऐसे ही आगे बढ़ते रहे sir । all the best for your bright future 😊 विकास

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्यवाद विकास! आपके ये शब्द मेरे लिए किसी सम्पत्ति से कम नहीं।
      आपके इस स्नेह और सम्मान के लिए दिल से धन्यवाद।🙂
      God bless you 💐

      Delete

Post a Comment